प्रतिनिधियों ने किया एलान-ए-जंग, जल नल एवं अबुआ आवास और पीडीएस के खिलाफ आर-पार की लड़ाई

0

Last Updated on June 19, 2024 by Gopi Krishna Verma

जमुआ। जमुआ में अब और लूट की छूट नहीं दी जा सकती। भ्रष्टाचार आकंठ डूबे है संवेदक और यहां के अफसर।लीडर तो जमूआ में हैं ही नहीं।

उक्त बातें बुधवार को जमुआ में पन्ससों ने एक बड़ी पंचायत कर कही। कहा कि मनरेगा, वन विभाग, 15वीं वित्त, परिवार कल्याण में लूट है। कहा अंचल में भी भ्रष्टाचार है शिक्षा विभाग और पीडीएस तो घोटालों की जननी है। उक्त बातें प्रमुख प्रतिनिधि उपप्रमुख रब्बुल हसन पसंस गफूर मो. बेलाल ने संयुक्त रूप से कही।जमुआ में लूट और भ्रष्टाचार की गंगोत्री बह रही है।अबुआ आवास में प्रतिनिधि और अफसर मिलकर जनता को लूट रहे हैं।

बैठक में बीडीओ, सीओ, बीपीओ, फारेस्ट के रेंजर, जल नल एवं सड़क निर्माण के संवेदक के विरुद्ध आक्रामक तेवर के साथ लड़ाई लड़ने की बात कही गई। मनरेगा में बीपीओ को मनमानी के खिलाफ भी प्रस्ताव पारित किए गए। जमुआ चौक से खोरीमहुआ तक सड़क निर्माण में निम्न गुणवत्ता को लेकर सदस्यों ने विभाग के एई एवं संवेदक के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। जल नल योजना कहीं कारगर नहीं; लेकिन प्रतापपुर, टिकामघा, हरला, पोबी, धर्मपुर, कारोडीह, चित्रडीह, बलगो, जरीडीह, ऱेम्बा, चिलगा, कुरहोबिन्दो, गोरो, खरगडीहा, चारघरा, नावाडीह मल्हो में जल नल योजना पूरी तरह फैल है।

भीषण गर्मी में भी चंद लोगों के हलक में भी प्यास लाने में विफल रही यह योजना। पसंस मो. गफूर, मो. बेलाल, कारू हजरा ने अबुआ आवास में मुखिया एवं प्रखंड़ समन्वयक की मनमानी जगजाहिर है। नहीं सुधरे तो उन्हें खदेड़ बाहर किया जाएगा। पसंस मुंशी वर्मा, लक्ष्मण यादव, अंजन सिन्हा ने कहा 15वीं वित्त की योजना पूर्ण होने के बाद भी बीडीओ भुगतान करने में जान-बूझकर देर कर रहे हैं।

मुंशी वर्मा, सद्दाम, सदर नारायण साव ने कहा कि सड़क सुदृढ़ीकरण के कार्य मे भारी लूट है। इसकी जांच होनी चाहिए। पसंस चमेली देवी, उर्मिला देवी, कारू हजरा, भगीरथ कुमार उप प्रमुख रब्बुल हसन रब्बानी ने पीडीएस में बैकलॉग का मामला उठाया। कहा कि राशन को अपडेट करने में सार्वजनिक जन वितरण विभाग असफल रहा है। वेंडर सिस्टम को रद्द कर लाभुकों से ही जीएसटी वसूलने की मांग की गई।

प्रमुख प्रतिनिधि संजीत यादव ने कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर सेविकाओं एवं सहायिकाओं के चयन में पारदर्शिता आवश्यक है। कहा कि ग्रामसभाओं में पसंसों की उपस्थिति अनिवार्य किया जाए। पीडीएस की लूट के खिलाफ फ्लैग मार्च करने की बात कही है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *