सेरूआ उच्च विद्यालय में महीना दिन से खाना नहीं मिलने पर छात्रों में आक्रोश

0

Last Updated on June 25, 2024 by Gopi Krishna Verma

गावां। प्रखंड अंतर्गत सेरूआ उच्च विद्यालय में एमडीएम को लेकर भारी अनिमियतता बरती जा रही है। जहां एक ओर सरकार एमडीएम को निरंतर चलाने का प्रयास कर रही है। वहीं स्कूल के सचिव व विद्यालय प्रबंधन समिति महीना दिन से मध्यान भोजन को बंद रखा है।

इस संबंध में छात्राओं ने बताया कि स्कूल में कक्षा एक से कक्षा आठ तक लगभग पांच सौ छात्र-छात्राएं हैं और महीना दिन से स्कूल में एमडीएम नहीं बनाया जा रहा है। जिसे लेकर कई बार स्कूल के प्रधानाध्यापक को शिकायत किया गया; लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ है।

इस संबंध में प्रिंसिपल मनोज सिंह ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन समिति स्कूल का सर्वोसर्वा होती है; लेकिन समिति का इस पर ध्यान नहीं है। उन्होंने बताया कि अध्यक्ष एवं संयोजिका से बात हुई है; लेकिन वह विद्यालय नहीं आ रहे हैं। इसलिए मध्यान भोजन बनने में थोड़ी कठिनाई हो रही है। साथ ही छात्रों ने बताया कि विद्यालय में कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। पीने का पानी, पंखा, बिजली, शौचालय आदि की व्यवस्था नहीं है।

नवम वर्ग के छात्रों ने बताया कि नामांकन फॉर्म में ₹5 का है। जिसमें ₹20 की वसूली की जा रही है। वहीं स्कूल के अध्यक्ष ने कहा कि स्कूल में फंड ही नहीं है जिसके कारण एमडीएम नहीं बनाया जा रहा है।

इधर बीईईओ तितुलाल मंडल ने कहा कि जांच के उपरांत जल्द ही एमडीएम चालू कर दी जाएगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *