बिरनी: प्रखंड सभागार में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक संपन्न

0

Last Updated on June 29, 2024 by Gopi Krishna Verma

सांसद अन्नपूर्णा देवी के निर्देश पर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित मुखिया मुकेश यादव भी बैठक में रहे मौजूद

बिरनी। शनिवार को प्रखंड़ सभागार में पंचायत समिति सदस्यों की एक सामान्य बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रामू बैठा के द्वारा एवं संचालन प्रखंड़ विकास पदाधिकारी सुनील वर्मा के द्वारा किया गया।

बैठक में कोडरमा सांसद सह केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री अन्नपूर्णा देवी के निर्देश पर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कपिलो पंचायत के मुखिया सह बिरनी मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष एवं गिरिडीह जिला मुखिया संघ के महामंत्री मुकेश यादव बतौर सांसद प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित थे।

इस बीच उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा बिजली, पानी, आवास, शिक्षा एवं स्वास्थ्य से सबंधित समस्या का पूर्व में प्रस्तावित प्रस्ताव को अनुपालन सुनिश्चित करने पर विचार विमर्श किया गया। वहीं सांसद का प्रतिनिधित्व कर रहे मुकेश यादव ने सांसद के प्रति और उनके तरफ से उपस्थित सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बिरनी प्रखंड में आप सभी का सहयोग व समन्वय से ही प्रखंड का चहुमुखी विकास सम्भव है। जिसमें ग्राम पंचायत सचिवालय का सुदृढ़ीकरण कार्य को प्राथमिकता देकर छोटे-छोटे कार्यों व समस्याओं का समाधान ग्राम पंचायत सचिवालय से किया जाना जरूरी है। इस वर्ष की भीषण गर्मी में पेय जल की समस्याओं को देखते हुए उन्होंने संबंधित विभाग के कनीय अभियंता को खूब खरी-खोटी सुनाया और निर्देश दिया कि पुरे प्रखंड में मीडिया के माध्यम से पेयजलापूर्ति की घोर समस्या उजागर किया जाता रहा है, इसके बावजूद भी सबंधित संवेदक को बुलाकर कभी भी समस्याओं को सामधान करने में विभाग उदासीन रवैया अपनाए हुए है, इसलिए सभी बंद पड़े जलमीनार और बंद पानी टंकी को एक सप्ताह के अंदर जांच कर पेयजलापूर्ति बहाल किया जाय, ताकि बिरनी के जनता को शुद्ध पेयजल आपूर्ति का लाभ मिल सके।

श्री यादव ने यह भी कहा पेयजल विभाग द्वारा जनहित के बजाय व्यक्तिगत हित में मनमानी तरीके से चापाकल अधिष्ठापन कराने की सूचना प्राप्त हो रही है। इसलिए अधिष्ठापित चापाकलों की सूची अगले बैठक में प्रस्तुत किया जाए और ग्राम सभा के प्राथमिकता आधार पर अगर किसी ग्राम पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र, स्कूल, सार्वजनिक भवन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक भवन या बाजार हाट के पास शेष चापाकल का अधिष्ठापन कराना सुनिश्चित किया जाए साथ ही साथ जनहित में सभी स्कूल व सार्वजनिक भवनों के चहारदीवारी मरम्मत व निर्माण किया जाना आवश्यक है।

मौके पर उपप्रमुख शेखर शरण दास, गादी मुखिया गुलावती देवी, बरहमसिया मुखिया विशुनदेव वर्मा, पंसस शीतल तर्वे, कुसुम देवी,रिंकू देवी, सावित्री देवी, असगर अंसारी, कामेश्वर मंडल सहित सभी पंचायतों के पंचायत समिति सदस्य एवं विभिन्न विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *