स्कॉलर बीएड कॉलेज में पौधारोपण सह वितरण कार्यक्रम आयोजित

0

Last Updated on July 6, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह। ज़िले के बेंगाबाद प्रखंड क्षेत्र के बनहत्ती स्थित स्कॉलर बीएड कॉलेज में शुक्रवार को पौधा वितरण सह रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कॉलेज की प्राचार्य शालिनी खोवाला के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में काफी संख्या में कॉलेज के प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। कार्यक्रम के तहत सबसे पहले कॉलेज परिसर में फलदार वृक्ष के पौधे लगाए गए। मौके पर प्राचार्य शालिनी खोवाला में सभी प्रशिक्षुओं को पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण करने और पेड़ पौधों की रक्षा करने का संकल्प दिलाया।

कॉलेज परिसर में पौधारोपण करने के बाद प्रशिक्षुओं ने आस पास के क्षेत्रों एवं मधुबन वेगिस के समीप लोगों के बीच फलदार पौधों का वितरण किया। इस दौरान लोगों से पौधा लगाने और उसके संरक्षण की अपील की गई।

मौके पर प्राचार्य शालिनी खोवाला ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग एवं ओजोन परत के क्षतिग्रस्त होने के कारण पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है। लगातार गर्मी बढ़ रही है और तापमान में वृद्धि हो रही है। ऐसे में पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के लिए पेड़ पौधों का होना बहुत जरूरी है। उन्होंने विशेष कर युवा वर्ग को पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक होने की बात कही। कहा अगर युवा वर्ग जागरूक हो कर पौधरोपण करते रहेंगे और पेड़ पौधों को संरक्षण देंगे तो निश्चित रूप से इसका सुखद परिणाम सामने आयेगा। कार्यक्रम में कॉलेज के सभी शिक्षक एवं प्रशिक्षुओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *