गिरिडीह नगर भवन में जिला नियोजनालय द्वारा जिलास्तरीय रोजगार मेला का आयोजन

0

Last Updated on July 8, 2024 by Gopi Krishna Verma

156 युवक-युवतियों को किया गया चयन 453 युवक-युवतियों को शॉर्टलिस्टेड किया गया


गिरिडीह। सोमवार को गिरिडीह ज़िले के नगर भवन में जिला नियोजनालय गिरिडीह के द्वारा जिलास्तरीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन सम्मानित जनप्रतिनिधि व वरीय अधिकारियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। रोजगार मेला की शुरुआत जिला नियोजन पदाधिकारी के द्वारा स्वागत अभिभाषण के साथ किया गया।

इस अवसर पर जिला नियोजन पदाधिकारी ने कहा कि गिरिडीह जिले के युवाओं को बेहतर-से-बेहतर रोजगार के विकल्प उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। ताकि जिले में बड़ी-बड़ी कंपनियों के द्वारा जिले के युवाओं को चिन्हित कर रोजगार मुहैया कराया जा सके। जिससे कि उनका भविष्य बेहतर हो सके। ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों का मनोबल बढ़ेगा और उनको रोजगार का अवसर प्रदान किया जाएगा।

रोजगार सृजन मेले से आज सैकड़ों युवक-युवतियां अपने चेहरे पर मुस्कान लेकर लौटेंगें। लेकिन,वैसे अभ्यर्थी जिनका किसी कारण चयन नहीं हो सका,वह निराश नहीं होंगे। पुनः रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। जिला प्रशासन ज्यादा से ज्यादा युवाओं/युवतियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने को प्रयासरत है। जिला प्रशासन द्वारा रोजगार मेला से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन समय-समय पर किया जाता है ताकि जिले के हुनरमंद युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किया जा सके। इसके अलावा वरीय अधिकारियों द्वारा नगर भवन में आयोजित रोजगार सृजन मेला में लगाएं गए 21 कंपनियों के स्टॉलों का निरीक्षण किया गया। कितने युवक-युवतियों ने निबंधन कराया और कितनों को चयनित किया गया है।

इसके अलावा रोजगार सृजन मेला में सांकेतिक रूप से ऑन स्पॉट दर्जन भर चयनित युवक-युवतियों के बीच नियुक्ति पत्र सौंपा गया। मेले में गिरिडीह जिले के 1500 से 2000 अभर्थियों ने भाग लिया, जिसमें से 156 युवक-युवतियों का चयन किया गया तथा 453 युवक-युवतियों को शॉर्टलिस्टेड किया गया। मौके पर श्रम अधीक्षक, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी समेत सम्मानित जनप्रतिनिधि समेत अन्य अधिकारी/कर्मी आदि उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *