समाहरणालय में आयोजित साप्ताहिक जनता दरबार में जिले के विभिन्न क्षेत्रों के समस्याओं का किया निराकरण

0

Last Updated on July 23, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह। मंगलवार को समाहरणालय सभागार कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया। समाहरणालय में आयोजित साप्ताहिक जनता दरबार में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से व्यक्तिगत एवं सामाजिक समस्याओं के निराकरण हेतु आए दर्जनों लोगों से उप विकास आयुक्त ने मिलकर उनकी समस्याएं सुनी तथा जनता दरबार में प्राप्त आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को अग्रसारित करते हुए यथोचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

आज के जनता दरबार में लगान रसीद, राशन, आवास, मुआवजा, पेयजल समेत आदि से संबंधित विभिन्न आवेदन प्राप्त हुए। सभी आवेदनों पर आवश्यक कारवाई हेतु संबंधित विभाग के कार्यालय प्रधान/अधिकारियों को जल्द-से-जल्द शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि दूर-दराज से आमजन अपनी शिकायत लेकर समाहरणालय आते हैं। उन शिकायतों पर प्राथमिकता के साथ उचित कारवाई होनी चाहिए। उनकी शिकायतों का ससमय निराकरण करने के प्रयास होने चाहिए। ताकि आमजनों को बार बार प्रखंड/अनुमंडल और समाहरणालय का चक्कर काटना न पड़ें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि आमजनों के शिकायतों का निराकरण प्रखंड/अंचल स्तर पर ही किया जाय, ताकि उन्हें भटकना नहीं पड़े।

उप विकास आयुक्त ने कहा कि समाहरणालय सभागार कक्ष में आयोजित जनता दरबार में सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे। इनकी उपस्थिति से शिकायतों के निराकरण में तेजी आई तथा कई आवेदनों का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया। इस अवसर पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला कोषागार पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी समेत अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *