माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर किया कार्य

0

Last Updated on August 10, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह। ज़िले में शनिवार को झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ, झारखंड प्रदेश के आह्वान पर गिरिडीह जिला के माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर अपने कार्यस्थल पर कार्य किया।

विदित हो कि झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ शिक्षकों को एमएसीपी लागू करने, कार्यरत शिक्षकों के वरीयता के आधार पर प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति देने की मांग करता रहा है। हाल ही में SOE और BLAV विद्यालयों में पदस्थापन एवं प्रतिनियोजन की प्रक्रिया के विसंगतियों को दूर करने की मांग करता है।

संघ के आह्वान पर सैकड़ों विद्यालय में शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर अपना विरोध दर्ज कराया है। अल्पकाल की सूचना में इस आह्वान को सफल बनाने के लिए जिले के माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के प्रति संघ के जिला अध्यक्ष चंद्रमणि प्रसाद और जिला सचिव मोहम्मद अख्तर अंसारी ने आभार प्रकट किया है। आज के एकदिवसीय विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने में जिला कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने बहुत मेहनत की है, संघ उन सबके प्रति भी आभार प्रकट करती है।

संघ के जिला अध्यक्ष ने आज के कार्यक्रम की सफलता पर शिक्षकों के समर्थन के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा है कि यदि सरकार हमारी मांगों को पर विचार नही करती है तो आने वाले दिनों में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाया जाएगा। जिला सचिव अंसारी ने आज की अभूतपूर्व सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए शिक्षकों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दुहराते हुए कहा कि संघ शिक्षकों की समस्या के निदान लिए सदा तैयार है। सरकार अगर हमारी मांगों पर सक्रियता नही दिखाती है तो प्रखंड से लेकर राज्य तक आंदोलन किया जाएगा। कार्यक्रम को सफल बनाने में संघ के जिला संयोजक मुन्ना प्रसाद कुशवाहा ने बताया की एमएसीपी के मामले में झारखंड सरकार शिक्षकों के साथ दोयम दर्जे का व्यवहार ना करें अन्यथा उग्र होगा आंदोलन।

जिला कार्यकारिणी, प्रखंड कार्यकारिणी के शमा परवीन, महेंद्र प्रसाद दांगी, मिथुन राज, राजेश कुमार सिंह, मनीष कुमार वर्मा, राकेश कुमार, विकास भंडारी, विजय लाल यादव, दीपक राय, अनिल पंडित, विकास कुमार वर्मा, पंकज कुमार राय, बाबू चांद सा, धर्मेंद्र कुमार, अक्षय कुमार, ओमप्रकाश राय, योगेश प्रसाद, साहब गौतम प्रसाद, टहल रविदास, अमित कुमार, पप्पू कुमार साहू, पिंकू कुमार, मनोज रजक, केशव प्रसाद, इंद्रदेव साहू, श्यामदेव राय, खुबलाल पंडित, उपल एशियन हेरेंज, पपिया सरकार, उपेंद्र राय, सफदर अली, पंकज सिंह सहित सैकड़ों सक्रिय साथियों ने अपनी महत्ती भूमिका निभा कर MACP के अपने की आवाज को बुलद किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *