पैराडाइज पब्लिक स्कूल में धूम-धाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, बच्चों ने प्रस्तुत किया बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम

0

Last Updated on August 16, 2024 by Gopi Krishna Verma

जमुआ। प्रखंड अंतर्गत पैराडाइज पब्लिक स्कूल भिखोडीह में गुरुवार को धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

ध्वजारोहण के बाद आजादी के जश्न में डूबे स्कूली बच्चों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुति दी। हर कोई देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया। इस अवसर पर बच्चों के साथ-साथ स्कूल के शिक्षकों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शिरकत किया।

पैराडाइज पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी ने 15 अगस्त के अवसर पर स्कूल के प्रांगण में बच्चों के द्वारा 15 अगस्त को लेकर स्पीच भी प्रस्तुति की । इसमें सब से पहले छोटे बच्चों ने मां तुझे सलाम गाने पर परफॉर्म कर वहां मौजूद सभी लोगों का मन मोह लिया। इसके बाद ए वतन आबाद रहे तू, जय हो… और वंदे मातरम जैसे कई देश भक्ति गीतों पर बच्चों ने डांस किया। बच्चों के आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंचन ने मौजूद सभी लोगों को उत्साहित कर दिया। मौजूद अभिभावकों ने भी तालियां बजा कर बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

पैराडाइज पब्लिक के प्रिंसिपल योगेंद्र वर्मा ने बच्चों और अभिभावकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारा भविष्य बच्चों के हाथों में है। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हमें आजादी दिलाई, जिसे हमें बरकरार रखना है। एक अच्छा नागरिक बन कर देश हित में हमेशा आगे बढ़ते रहें, बच्चों से मैं यही कहना चाहूंगा। डायरेक्टर आशीष वर्मा ने कहा कि मेरी और मेरे स्कूल की कोशिश है कि बच्चों को एक अच्छा इंसान बनाया जाए। पढ़ाई जरूरी है लेकिन उससे पहले जरूरी है एक अच्छा इंसान बनना। हम जो भी कार्यक्रम करते हैं, उसमें कोशिश करते हैं कि समाज को एक संदेश मिले। आज भी हमारे बच्चों ने नॉइज पॉल्यूशन ना करने का संदेश दिया। नॉइज पॉल्यूशन आज हमारे समाज का ज्वलंत मुद्दा है। हमारी कोशिश है कि हम कैसे इसको रोके और कैसे उसको कम करें। हम आज के दिन बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *