असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्व सरमा पहुंचे बेंगाबाद, नहीं हुई मृतक के परिजनों से मुलाकात

0

Last Updated on August 17, 2024 by Gopi Krishna Verma

चौहान के परिजनों को छुपा रखें है राज्य सरकार: हिमंत विस्व सरमा

गिरिडीह। शनिवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्व सरमा गिरिडीह के बेंगाबाद के बिसनीशरण गांव पहूंचे। वे वहां हत्या के शिकार हुए चौहान हेम्ब्रम के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। हालांकि, उनकी किसी से मुलाकात नहीं हो सकी। मृतक के घर में ताला लगा था। इसके बाद उन्होंने वहां उपस्थित मृतक के अन्य परिजनों से मुलाकात किया।

मृतक के परिजनों को छुपा रहे सरकार: हेमंत

उन्होंने चौहान हेम्ब्रम हत्याकांड का उच्चस्तरीय जांच की मांग किया है। कहा कि इस हत्याकांड में तुष्टीकरण की नीति अपनाई जा रही है। कुख्यात सज़ायाफ्ता अपराधी की निगरानी एक सिपाही के भरोसे छोड़ देना सुरक्षा व्यवस्था पर बडी चुक है। चौहान हेम्ब्रम की हत्या हुए कई दिन बीत गए; परंतु स्थानीय जनप्रतिनिधियों अर्थात् स्थानीय विधायक या सकार की कोई एजेंसी ने पीडित परिवार कई कोई सुध तक नहीं लेने पहुंचा और उनके आश्रितों को कहीं छुपा दिया गया है।

बताते चलें कि चौहान हेम्ब्रम की हत्या की सूचना मिलने पर वे बेंगाबाद के बिसनीशरण गांव मृतक के ससुराल पहुंचे थे। उनके आश्रितों से मिलने का प्रयास किया; लेकिन ससुराल में ताला बंद था। किसी परिजनों से भी उनकी मुलाकात नहीं हो सका। केवल उनके एक-दो रिश्तेदारों से भेंट हुई। उन्होंने इस विपदा की घडी में राजनीति से जुड़े मुद्दों पर बात करने से मना कर दिया।

जाने क्या है पूरा मामला

बताते चलें कि विगत 11 अगस्त को गैंगरेप के आरोप में सजायाफ्ता मोहम्मद शाहिद अंसारी ने आदिवासी बेटे हवलदार श्री चौहान हेम्ब्रम की हत्या कर दी थी, इसके बावजूद भी पुलिस अब तक शाहिद अंसारी को गिरफ्तार नहीं कर पाई और सरकार ने इस पूरे घटना पर चुप्पी साध रखी है।

मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, जिप अध्यक्ष मुनिया देवी, विधायक केदार हजरा व रंधीर सिंह, महेंद्र वर्मा सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *