लैट्रिली एंट्री के विरोध में झामुमो का विरोध

0

Last Updated on August 20, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह। मंगलवार को गिरिडीह ज़िले में झामुमो ज़िला कार्यालय में केंद्र सरकार द्वारा आरक्षण विरोधी नीति लैट्रिली एंट्री के विरोध में एक अति महत्त्वपूर्ण बैठक आहूत की गई। इस बैठक की अध्यक्षता झामुमो ज़िलाध्यक्ष संजय सिंह ने की।

इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में गिरिडीह सदर के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू उपस्थित रहे।
इस बैठक के पश्चात् सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता हाथ में मशाल और पार्टी के झंडे लेकर पार्टी ऑफिस से टावर चौक के लिए निकले और सभी केंद्र सरकार मुर्दाबाद, आरक्षण विरोधी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए मार्च किए। जुलूस को संबोधित करते हुए सदर विधायक ने कहा कि आरक्षण पे केंद्र सरकार द्वारा लगातार हमले किए जा रहे है इसी के तहत यूपीएससी के माध्यम लैट्रिली एंट्री के माध्यम से देश के बहुजनों का हक़ मारा जा रहा है ये क़तई बर्दाश्त नहीं है आने वाले पीढ़ियां जब हमलोगों से पूछेगी कि जब केंद्र के तानाशाह सरकार द्वारा मनमाने तरीक़े से आरक्षण पर हमला किया जा रहा था तो आपलोग क्या कर रहे थे? उसी के विरोध में कल दिनांक 21.08.2024 को भारत बंद का झारखंड मुक्ति मोर्चा पूर्ण समर्थन करती है और झामुमो के हर कार्यकर्ता कल भरता बंद को सफल करने में अपना योगदान देना होगा।

श्री संजय सिंह ने कहा कि केंद्र मंत्रालय द्वारा यूपीएससी के माध्यम से अपने चहेतों की सीधी भर्ती बिना परीक्षा का किया जाने वाला था लेकिन तमाम राजनीतिक दलो के द्वारा विरोध करने पर केंद्र सरकार को इस निर्णय पर पीछे हटना पड़ा लेकिन पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के द्वारा आरक्षण को वर्गीकरण कर राज्य सरकारो को ये अधिकार दिया कि आप अपना हिसाब से नियुक्ति कर सकते है इसका सीधा मतलब ये हुआ कि जिस राज्य में भाजपा का जो वोट बैंक है उन जातियो की सीधी नियुक्ति की जाएगी। इन्ही सब मुद्दो को लेकर कल भारत बंद बुलाया गया है इसलिए झामुमो आप सब गिरिडीह की जनता से अपील करती है कि कल भारत बंद का समर्थन करे।


कार्यक्रम में अजीत कुमार पप्पू, गौरव कुमार, परमीला मेहरा, मो. चांद रसीद, मो. नूर अहमद, ओबेदुल्ला, रोकी सिंह, अभय सिंह, मो॰ ज़ाकिर, कृष्ण मुरारी शर्मा, दिलीप मंडल, दिलीप रजक, आनंद मिश्रा, राकेश रंजन, दीपक पांडेय, सुमित कुमार, पवन कुमार, अनिल राम, अशोक राम, प्रधान मूर्मू, उमालाल दास, मो॰ हारून हरिलाल मराण्डी, नारायण दास, गौरव कुमत प्रमिला मेहरा,ज्योति सोरेन, अशोक राम,अजय रजक, गोविंद यादव,आनंद मिश्रा, सुमित कुमार, अरशद, उमर, सिराज,मद हारून राशिद,शमीम गद्दी,एहसान, हरि मोहन कंधवे, नूर अहमद, गुड़ु नौशाद, नसीम, सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *