आईएमएस रोड में अवस्थित चिल्ड्रन पार्क (होटल आर्बिट के नजदीक) के जीर्णोद्धार के लिए सुनील खंडेलवाल ने सरकार को लिखा पत्र

0

Last Updated on September 3, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह। शहर के जाने-माने सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुनील खंडेलवाल ने व्यापक जनहित में एक बार फिर गिरिडीह शहरी क्षेत्र के आई एम एस रोड में अवस्थित चिल्ड्रन पार्क के जीर्णोद्धार के संबंध में सरकार को एक पत्र भेजा है।

श्री खंडेलवाल ने अपने इस पत्र में कहा है कि इस पार्क का निर्माण कार्य 2018 में समाप्त हुआ था एवं इसके रख-रखाव की जिम्मेवारी श्री गणेश अग्रवाल उर्फ डब्बू अग्रवाल को विजया यादव, तत्कालीन नगर आयुक्त के द्वारा दी गई थी। जब तक इस पार्क की देखरेख की जिम्मेवारी डब्बू अग्रवाल के पास थी तब तक यह पार्क बिल्कुल चकाचक था तथा लोग इस पार्क का उपयोग मॉर्निंग वॉक, इवनिंग वॉक, कसरत, व्यायाम सहित बच्चों को सैर सपाटा कराने में उपयोग में लाते थे तथा आनंद की अनुभूति प्राप्त करते थे।

ऐसा देखा जा रहा है कि पिछले 4 वर्षों से इस पार्क का रख-रखाव गिरिडीह नगर निगम के अधीन आ गया है जिसके कारण इस चिल्ड्रन पार्क की स्थिति दिन प्रति दिन जीर्णशीर्ण होती जा रही है एवं वर्तमान में यह पार्क जंगल में परिवर्तित हो चुका है एवं यह आवारा पशुओं के चारागाह के रूप में उपयोग में आ रहा है तथा गिरिडीह शहरी क्षेत्र की जनता इस पार्क का लाभ लेने में असमर्थ हो गई है जिसके कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

श्री खंडेलवाल ने व्यापक जनहित में सरकार से निवेदन किया है की इस चिल्ड्रन पार्क का जीर्णोद्धार अविलंब कराया जाए ताकि लगभग एक करोड़ की राशि से बनाए गए इस पार्क का लाभ लोगों को मिल पाए।

श्री खंडेलवाल के इस पत्र को मोहम्मद आसिफ हसन उपसचिव कार्मिक प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग झारखंड रांची को आवश्यक कार्रवाई हेतु अग्रसारित कर दिया गया है जिसके लिए श्री खंडेलवाल ने सरकार का आभार प्रकट किया है तथा आशा व्यक्त की है कि जल्द ही इस पार्क का जीर्णोद्धार व्यापक जनहित में करा लिया जाएगा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *