गावां में ग्रामीण युवा एकता मंच की हुई बैठक, लिए गए कई निर्णय

0

Last Updated on September 29, 2024 by Gopi Krishna Verma

गावां। अंबेडकर भवन में ग्रामीण यूवा एकता मंच का एक बैठक किया गया इस बैठक कि अध्यक्षता संदीप बर्नवाल ने किया।

मौके पर जितेंद्र सिंह उर्फ़ जीतू सिंह ने बताया कि आज का परिवेश बदल रहा है और युवा भी समाज को बदलने के दिशा में अग्रसर हैं तो इससे निश्चित परिवर्तन होगा। युवा अगर चाहे तो समाज की दिशा और दशा बदल सकता है। बस निश्चित रूप से मेहनत करने की आवश्यकता है और जरूरतमंदों को मदद करने की जरूरत है। सामाजिक उत्थान के लिए पत्थर के मिल साबित होगा बशर्ते की मतलब फरोश लोगों से दूर रहने की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि आज शिक्षा का स्तर खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में गिर रहा है जो आने वाला समय में भारत के भविष्य के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। हम सभी को मिलकर यहां का शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त बनाने के लिए आवाज बुलंद करना होगा तभी हम भ्रष्टाचार के खिलाफ, अत्याचार के खिलाफ, अन्याय और दुराचार के खिलाफ आवाज बुलंद कर सकते हैं।

अजीत पांडेय ने कहा की वे लोग संगठित होकर ही अनाचार अत्याचार और भ्रष्टाचार से लड़ सकते हैं।

संदीप बर्नवाल ने मंच के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि सेवा सुरक्षा और न्याय मुलत: इसके तीन मंत्र है। लोगों को सेवा करना भ्रष्टाचार के शिकार होने से बचाना चोरी घूसखोरी को रोकना तथा समाज के बेसहारा लोगों के लिए सहारा बन उनकी सुरक्षा देना तथा समाज के कई लोग निर्दोष होते हुए उत्पीड़न के शिकार हो जाते हैं उन्हें भी बचाना एवं सभी के साथ न्याय हो ऐसी समाज का स्थापना ही इस मंच का उद्देश्य है।

इस दौरान मौके पर अजीत शर्मा, सतीश रंजन, विकाश पांडेय, अकाश कुमार, शुभम कुमार, विक्की सिंह, संदीप राम, मुकेश राम, पिंटू सिंह, राजा सिंह, मनीष कुमार, सागर चौधरी समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *