युवा संसद में जमुआ विधानसभा का रजनीश ने किया प्रतिनिधित्व

0

Last Updated on October 1, 2024 by Gopi Krishna Verma

जमुआ। तीन दिवसीय युवा संसद रांची में जमुआ के विधानसभा प्रतिनिधि के तौर पर करीहारी के रजनीश आनंद ने 27से 29सितम्बर तक हिस्सा लिया। उन्होंने जमुआ विधानसभा के प्रतिनिधि के तौर पर जनमुद्दों पर पर विस्तृत चर्चा की।

मानव तस्करी, हीरोडीह के प्रखंड एवं जमुआ को जिला बनाने की मांग प्रमुखता से से रखा। इसके अलावा जल नल योजना की विफलता, जमुआ कोडरमा रोड में संवेदक द्वारा मानक नियमो का खुल्लम-खुल्ला धज्जियां उड़ाने एवं भूमि संरक्षण विभाग द्वारा किसानों के बजाय ठेकेदारों को लाभ दिए जाने का मामला उठाया। उन्होंने बेला आहर, खूंटा आहर, धुरगड़गी अंधरकोलाआ, बाबूडीह में तालाब निर्माण कार्य की जांच की मांग की।

उन्होंने कहा बैंकों में, ब्लॉक में, थाना में और अंचल में बिचौलिए सक्रिय हैं। उन्हें बाहर किया जाए तभी लोगों को न्याय मिल सकेगा। कहा कि उत्पाद विभाग की दौड़ में 19 युवाओं ने जान गंवाई। उनके परिजनों को मुआवजा राशि मिले। शेष सफल अभ्यर्थियों को कहीं-न-कहीं नियोजित किया जाए।

मानव तस्करी बंद करने की मांग भी की। अवैध क्लिनिक संचालन, अवैध आरा मिल, अवैध कबाड़ी अपराध को बढ़ाते हैं। इनपर सख्ती से पाबंदी की मांग की गई। भंडारो नदी पुल और पोबी नदी पुल निर्माण कार्य में कृषकों की जमीन का संवेदक द्वारा अतिक्रमण के भी मामले उठाए गए एवं जमुआ हॉस्पिटल परिसर में गाड़ी पार्किंग के जगह पर नया भवन निर्माण को रोकने, झारखंडधाम के सौंदर्यीकरण की मांग उठाई गई। पोबी पंच मंदिर, रेम्बा मठ का संरक्षण और रख रखाव की मांग रखी गई।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *