जब जनता व सरकारी तंत्र मिलकर कार्य करेगी, लोकतंत्र ओर ज्यादा मजबूत बनेगा तथा देश विकसित होगा

0

Last Updated on August 16, 2023 by Gopi Krishna Verma

77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गिरिडीह के झंडा मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में बोले मुख्य अतिथि उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा

एक नज़र:

  • 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडा मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने ध्वजारोहण किया एवं राष्ट्रध्वज को सलामी दी।
  • इस पावन अवसर पर जिला मुख्यालय समेत विभिन्न कार्यालयों/अनुमंडल कार्यालयों/प्रखंड कार्यालयों में ध्वजारोहण किया
  • संध्या बेला में स्थानीय नगर भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन।
  • देशभक्ति और राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत कार्यक्रम की प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोहा।
  • कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने अपने कला, नृत्य एवं संगीत से दर्शक दीर्घा में देशभक्ति की भावना का संचार किया।
झंडा मैदान में उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा

गिरिडीह। 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडा मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रध्वज को सलामी दी। स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर गिरिडीह के झंडा मैदान में उपस्थित जिले के समस्त नागरिकों, न्यायिक, पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारी, विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत पदाधिकारी/कर्मचारीगण, विद्यालय के छात्र-छात्राएं, मंच पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्ति, जिला के सभी जनप्रतिनिधि एवं प्रेस मीडिया के बंधुओं को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई!

महापुरुषों के संघर्ष व बलिदान का परिणाम है आज़ादी: डीसी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपायुक्त, नमन प्रियेश लकड़ा ने कहा कि इस मंच से हम उन तमाम स्वतंत्रता सेनानियों को विनम्र श्रद्धांजली अर्पित करते हैं, जिनके प्राणों की आहूति से हमें, आज ही के दिन 15 अगस्त, 1947 को अग्रेजों से आजादी मिली। साथ ही आजाद भारत के सपने को साकार करने के लिए हम उन महापुरूषों को हृदय से नमन करते हैं, जिनके अथक संघर्ष एवं बलिदान से इस महान राष्ट्र का निर्माण हुआ है। आज भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। यहाँ 18 वर्ष से उपर के आयु के सभी नागरिकों को समान रूप से वोट देने का अधिकार है। आप सभी से अपील है कि सब लोग इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में अपना बहुमूल्य योगदान दें। गिरिडीह की जिस पावन धरती पर हम सब मौजूद हैं, वह ज्ञान और तपस्या की धरती रही है। खनिजों से परिपूर्ण, वन क्षेत्रों से आच्छादित, यह धरती विश्व पटल पर अपनी एक अलग पहचान रखती है। आज इस महत्वपूर्ण दिवस पर समस्त जिलावासी व्यक्तिगत और सामुदायिक स्तर पर जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभावों का मुकाबला करने और सतत् विकास के लक्ष्यों को प्राप्त करने का प्रण लेते हैं। इसके लिए हमारे वैश्विक पहल Mission Life : Lifestyle for Environment का विशेष तौर पर उल्लेख करते हैं। हम अपने अतीत में किए गए गलतियों से सीखकर, वर्त्तमान में अच्छे उपायों एवं आदतों को अपने जीवनशैली एवं दिनचर्या में अपनाऐं, जिससे प्रकृति का संरक्षण एवं मानव सभ्यता का विकास हो सके। इस तरह हम सब अपने-अपने प्रयासों से एक बेहतर समाज और राष्ट्र का निर्माण कर सकते हैं। गिरिडीह जिला में सभी पर्व-त्यौहार एवं सामाजिक कार्यक्रम सौहार्दपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुए हैं। लोकतंत्र इस दृढ़ विश्वास पर आधारित है कि आमजनों में असीम संभावनाएँ निहित हैं। जब जनता और सरकारी तंत्र मिलकर कार्य करेगी तो लोकतंत्र और ज्यादा मजबूत बनेगा और देश विकसित होगा। बीते कई वर्ष गिरिडीह जिला के लिए उपलब्धियों का वर्ष रहा है। हमें पूर्ण विश्वास है कि शांति एवं एकता के माहौल में हम गिरिडीह के विकास को शिखर तक पहुँचाने का संयुक्त प्रयास करते रहेंगे। उपलब्ध संसाधनों में हम बेहतर प्रयास कर अधिक से अधिक प्रगति कर सकें, साथ ही देश तथा समाज को और बेहतर बना सकें। इस तरह हमसब एक सच्चे देशभक्त एवं आदर्श नागरिक होने का परिचय दे सकें, यह भी हमारा लक्ष्य है। इसके लिए आप सभी जिलावासियों का बहुमूल्य योगदान अपेक्षित है। आईए हम सब एक साथ मिलकर एक स्वच्छ सुन्दर, शिक्षित, स्वस्थ एवं समृद्ध गिरिडीह के निर्माण में सहभागी बनें और इसके लिए अवसर प्रदान कराने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को पुनः शत्-शत् नमन करें। जय हिन्द, जय झारखण्ड !

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *