जमुआ: खनन माफियाओं द्वारा ग्रामीणों पर किए गए एफआईआर के खिलाफ प्रतिवाद मार्च

0

Last Updated on November 3, 2023 by Gopi Krishna Verma

गोविंदपुरा के ग्रामीणों ने निकाला लाठी मार्च, राष्ट्रीय यादव सेना, भीम आर्मी और इंकलाबी नौजवान सभा ने दिया समर्थन

जमुआ। पूर्व घोषित कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को जमुआ प्रखंड के गोविंदपुरा ग्राम में खनन माफियाओं के द्वारा ग्रामीणों पर किए गए झूठे मुकदमे के खिलाफ राष्ट्रीय यादव सेना, इंकलाबी नौजवान सभा और भीम आर्मी के संयुक्त नेतृत्व में जमुआ बाजार से लेकर जमुआ थाना तक एक लाठी मार्च निकाला गया। मार्च जमुआ चौक पर आकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गया। लाठी मार्च में गोविंदपुरा के दर्जनों महिला-पुरुष, बच्चे के साथ राष्ट्रीय यादव सेना, इंकलाबी नौजवान सभा और भीम आर्मी के पदाधिकारी व सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस मार्च को भाकपा माले ने भी समर्थन दिया और मार्च में भाग लिया सभा की अध्यक्षता माले नेता मनोव्वर हसन बंटी और संचालन राष्ट्रीय यादव सेना के प्रखंड अध्यक्ष ललन यादव ने किया।

नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय यादव सेना के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने कहा कि किसी भी कीमत पर गोविंदपुरा के ग्रामीणों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। किसानों और मजदूरों की जमीन को खनन माफिया और पुलिस गठजोड़ से नहीं लूटने देंगे। यह लाठी मार्च एक चेतावनी मार्च है। यदि प्रशासन के द्वारा ग्रामीणों पर किया गया फर्जी मुकदमा वापस नहीं लिया गया तो राष्ट्रीय यादव सेना जमुआ में पुरजोर आंदोलन करेगी। माले नेता अशोक पासवान ने कहा कि पुलिस प्रशासन की एक तरफा कार्रवाई के खिलाफ हमारा आंदोलन अंतिम दम तक जारी रहेगा। सभा को इनौस के असगर अली, भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष उज्ज्वल कुमार रावण, विक्रम आनंद राय, विजय यादव, अरुण विद्यार्थी, ललन यादव आदि ने भी संबोधित किया। सभी ने एक स्वर में कहा कि गोबिंदपुरा के ग्रामीणों पर किया गया मुक़दमा वापस नहीं लिया गया तो हमलोग चुप नहीं बैठेंगे।

मार्च में राष्ट्रीय यादव सेना के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव, वीरेंद्र यादव, प्रवीण यादव, पंकज यादव, पूरन यादव, प्रकाश पुजारी, विजय यादव, नकुल यादव, दिनेश यादव, रंजीत यादव, कैलाश यादव, छोटू यादव, भाकपा माले के विधानसभा नेता अशोक पासवान, इंकलाबी नौजवान सभा के विक्रम आंनद रॉय, असगर अली, मोहम्मद राजा, अभिमन्यु राम, अरुण विद्यार्थी, सुरेश चंद्रवंशी, भागीरथ पंडित, भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष उज्ज्वल रावण सहित गोविंदपुरा के दर्जनों ग्रामीण महिला-पुरुष और संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *