कार्य नहीं करने वाले कृषक मित्र हटाए जाएंगें: राम कुमार

0

Last Updated on November 14, 2023 by Gopi Krishna Verma

जमुआ के कृषक मित्र बैठक में उठा मुद्दा

जमुआ। आत्मा की बैठक मंगलवार को जमुआ स्थित लीची बगान में हुई। जिसकी अध्यक्षता कृषक मित्र के प्रंखड़ अध्यक्ष रामकुमार वर्मा ने किया। बैठक में कृषक मित्र और एटीएम मौजूद थे। कृषक मित्रों की बैठक में कम उपस्थिति को देखते हुए निर्णय लिया गया कि लगातार तीन बैठकों में अकारण अनुपस्थित रहने वाले कृषक मित्र हटाए जाएंगे एवं रिक्त जगहों पर कृषक मित्रों का चयन विभागीय गाइड लाइन के अनुसार किया जाएगा।

बीज वितरण में मनमानी नहीं चलेगी: बैठक में निर्णय लिया गया कि बीएलबीसी की बैठक में आत्मा के अध्यक्ष एवं कृषक मित्रों के प्रतिनिधि को आमंत्रण मिलना चाहिए। इस संदर्भ में विभाग को मांग पत्र सौंपा जाएगा। कृषि विभाग एवं आत्मा को बीज वितरण पारदर्शी तरीके से करना होगा। इनपुट के वितरण में भारी गड़बड़ी की शिकायत हमेशा रही है जिसमें बीटीएम और एटीएम मनमाने तरीके से वितरण करते हैं। कहा गया कि क्लस्टर का चयन बैठक में सर्वानुमति से करना चाहिए।

कौन-कौन थे बैठक में उपस्थित: बैठक में कृषक मित्र रामकुमार वर्मा, रामकृष्ण कुमात, उपप्रमुख रब्बुल हसन रब्बानी, कृषक मित्र सच्चिदानंद राय, सरफराज अहमद, ब्रजकिशोर उपाध्याय, बद्री यादव, कोलेश्वव यादव, किशोर कुमार, देवानन्द दास, अनिल दास, छतर पण्डित, सुरेंद्र वर्मा, छोटन सिंह, हरिहर वर्मा, आलम, देवकी यादव, कासिम अंसारी, टुपलाल वर्मा सहित कई लोग थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *