विकास युवा क्लब ने खेल जगत में इतिहास रचा: जय प्रकाश वर्मा

0

Last Updated on November 15, 2023 by Gopi Krishna Verma

हीरोडीह में विकास कप क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज

जमुआ। 25वां विकास कप क्रिकेट टूर्नामेंट का शानदार आगाज बुधवार को हीरोडीह थाना के सामने के ग्राउंड में किया गया। ग्राउंड को स्टेडियम की तरह सुसज्जित किया गया था। टूर्नामेंट का उद्घाटन गांडेय के पूर्व विधायक प्रो. जयप्रकाश वर्मा ने बल्लेबाजी कर किया।हालांकि उद्घाटन के पूर्व सारे खिलाड़ी और दर्शक व अतिथि सावधान मुद्रा में ग्राउंड में पंक्तिबद्ध होकर खड़े हो गए। राष्ट्रगान बजा। लोगों ने भी राष्ट्रगान गुनगुनाए।उस समय पूरा ग्राउंड लोगों से भर गया और लोग देशभक्ति के जज्बे से भर उठे। मुख्य अथिति के साथ अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।

मौके पर खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए प्रो. वर्मा ने कहा कि क्रिकेट सम्भावनाओं का खेल है। खेल काफी रोमांचक होते हैं। इस खेल से इम्युनिटी बूस्ट अप होती ही है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई खेल प्रतिभा को निखरने का मौका मिलता है।कहा स्थानीय खिलाड़ियों को ही मौका मिले। बाहरी व बोरो खिलाड़ियों के भरोसे न रहें।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेत्री मंजू कुमारी, जिप प्रतिनिधि दिगम्बर दिवाकर, खतियानी संघर्ष समिति के रोहित दास , देवरी के उप प्रमुख आशीष कुमार, मुखिया भानु शर्मा, क्लब के अध्यक्ष पवन साहू, थाना प्रभारी धर्मेंद्र अग्रवाल पूर्व उप प्रमुख प्रवीण कुमार, कांग्रेस नेता रामानन्द कुशवाहा, जनता की आवाज से सूरज कुमार साहा सहित विकास युवा क्लब के कई सदस्यों ने खिलाडियों व खेल प्रेमियों ने सम्बोधित किया।

बताते चलें कि खेल 12 /12 ओवरों का है। पहला मैच चुंगलखार एवं बरवाडीह के बीच हुआ। मैच में दोनों टीमो के बल्लेबाजों, क्षेत्र रक्षकों व गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *