न्यूड विडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने वाले चार गिरफ़्तार

0

Last Updated on December 3, 2023 by Gopi Krishna Verma

गिरफ्तार अपराधी में सियाटांड़ के सुरज तिवारी है शामिल

गिरिडीह। न्यूड वीडियो कॉलिंग के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करने और गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले चार शातिर साइबर अपराधियों को गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वे लोग न्यूड वीडियो कॉल कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर लोगों को ठगने का काम करते थे। गिरफ्तार चारों के पास से पुलिस ने 8 मोबाइल फोन सेट, 10 एटीएम कार्ड, 10 सिमकार्ड, 7 पासबुक और एक बाइक बरामद किया है। उक्त जानकारी गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने रविवार को दी।

जमुआ के सियाटांड़ से भी एक गिरफ्तार: गिरफ्तार साइबर अपराधियों में डुमरी थाना क्षेत्र के नावाडीह का रहने वाला पवन कुमार मंडल और कपिल देव मंडल; बिरनी थाना इलाके के राजेंद्रनगर का रहने वाला पंकज वर्मा और जमुआ थाना क्षेत्र के सियाटांड़ पंचायत के गोसाईडीह के रहने वाला सूरज तिवारी, पिता किशोर तिवारी शामिल है।

गुप्त सूचना के आधार पर की कार्रवाई: एसपी पुलिस को सूचना मिली थी कि निमियाघाट, बिरनी, डुमरी और बेंगाबाद के इलाके में कुछ साइबर अपराधी लोगों से ठगी कर रहे हैं। जिसके बाद साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और इन चारों थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया।एसपी ने बताया की गिरिडीह जिले में किसी भी सूरत में साइबर अपराधियों का मनोबल बढ़ने नहीं दिया जाएगा और जिले से साइबर अपराध को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा।

छापेमारी अभियान में साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनि श्याम बाबू राठौर, सरोज मंडल, गौरव कुमार, संजय मुखियार, साकेत वर्मा, जितेंद्र नाथ महतो आदि शामिल थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *