गिरिडीह: मंगलवार रात नौ शातिर साइबर अपराधी गिरफ्तार

0

Last Updated on December 13, 2023 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह से होगा साइबर आपराधियों का सफाया: एसपी

गिरिडीह। मंगलवार रात को गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर साइबर पुलिस ने विभिन्न इलाकों में छापेमारी अभियान चलाकर 9 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 55 मोबाइल फोन, 36 सिमकार्ड, 01 एटीएम कार्ड, 2 पासबुक, 3 आईपैड, 1 लैपटॉप, तीन पावर बैंक और चार बाइक बरामद किए है।

इन लोगों को किया गया गिरफ्तार: गिरफ्तार साइबर अपराधियों में भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के तिलकडीह का मनीष कुमार मंडल, बेंगाबाद थाना क्षेत्र का विकास मंडल, बेंगाबाद के सोनबाद का सागर तूरी, गांडेय थाना क्षेत्र के आहारडीह का मो. मुस्ताक अंसारी, बेंगाबाद थाना क्षेत्र के गोपालपुर का सगीर अंसारी, गांडेय के अहारडीह का मो. एजाज अंसारी, बेंगाबाद के लखनपुर का इनामुल हक, सयुम अंसारी और बुढ़ई थाना क्षेत्र के कुम्हरगढ़िया का रहने वाला अजरूदीन अंसारी शामिल है। गिरिडीह के पुलिस कप्तान ने दीपक कुमार शर्मा ने पपरवाटांड कार्यालय में प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी।

गिरिडीह से होगा साइबर आपराधियों का सफाया: एसपी: ये सभी साइबर अपराधी गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि लाभ राशि दिलाने और गूगल पर फर्जी कोरियर सर्विस का ऐड बनाकर लोगों को ठगने का काम करते थे। इसके अलावे ये सभी साइबर अपराधी चोरी का मोबाइल फोन भी उपलब्ध कराते थे। इस बाबत गिरिडीह की एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि इन साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद गिरिडीह में साइबर अपराध के खिलाफ पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। उन्होंने बताया कि गिरिडीह से साइबर अपराध को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा।

छापेमारी दल में ये लोग थे शामिल: छापामारी दल में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी, साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअवर निरीक्षक रोशन कुमार, सरोज कुमार मंडल, सहायक अवर निरीक्षक संजय मुखियार, आरक्षी साकेत वर्मा, सौरभ कुमार, जितेंद्र नाथ महतो आदि शामिल थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *