खलिहान सभा के दौरान जेबीकेएसएस ने मनाया किसान दिवस

0

Last Updated on December 23, 2023 by Gopi Krishna Verma

जमुआ। जेबीकेएसएस के द्वारा आयोजित जमुआ विधानसभा स्तरीय खलिहान सभा जो अभी चर्चा में है एवं इसी सभा के दौरान ही तारा पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय किसान दिवस को मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुरली राम तथा संचालन सूरज रवानी ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रोहित कुमार दास ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के कथन “किसानों , एक नजर रखो खेत खलिहान पर और दूजी नजर रखो लाल किले के मचान पर ” के द्वारा उन्हें याद किया। जैसा कि खलिहान सभा कार्यक्रम पिछले कुछ दिनों से प्रत्येक पंचायत में आयोजित हो रही है। ऐसे में किसान दिवस का इस कार्यक्रम के साथ मनाया जाना बहुत ही अच्छी बात है। कहा किसानों के लिए कई परेशानियां हैं ; किसानों के हित में कुछ नहीं किया जा सकता। उन्होंने धान क्रय केंद्र का ना खुलना, क्रय राशि को सही समय पर ना देना एवं बीजों का सभी के बीच भुगतान ना होने जैसे मुद्दों को लेकर सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार झूठे वादे करती है; लेकिन उस पर अमल नहीं किया जाता।

इसके अलावा खलिहान सभा के दौरान युवाओं ने विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा किया। जिसमें जमुआ का नीति आयोग के दुःखद स्थिति पर भी चर्चा किया गया।

बैठक में बिनोद वर्मा, नरेश दास, राहुल कुमार, संजय दास, रामदेव वर्मा, बिनोद साहू, अजय कुमार, गांगो राम, लखन राम, मुन्ना राम, सन्तोष राम, अमरदीप साव, बिरजू साव, अनवर अंसारी, छोटू मंडल, संजय राम, सीताराम मंडल, लव वर्मा, योगेश विश्वकर्मा सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *