डालसा ने चलाया डोर-टू-डोर कानूनी जागरुकता अभियान

0

Last Updated on January 4, 2024 by Gopi Krishna Verma

केन्दुआगड्ढ़ा में बुजुर्ग दंपति को दिया कंबल

गिरिडीह। जिला विधिक सेवा प्राधिकार गिरिडीह के तत्वावधान में बेंगाबाद पीएलवी टीम ने बेंगाबाद प्रखंड अंतर्गत मोतिलेदा पंचायत में बुधवार को डोर-टू-डोर जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान लोगों को सरकार के द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्बंधित जानकारी दिया। साथ ही डालसा द्वारा दी जाने वाली निःशुल्क सुविधाओं की भी जानकारी दी गई। लोगों को मूलभूत कानूनी जानकारी दिया गया।

जागरूकता अभियान के दौरान बेंगाबाद प्रखंड क्षेत्र के मोतिलेदा पंचायत के केन्दुआगड्ढ़ा गांव में बेंगाबाद पीएलवी टीम ने एक गरीब परिवार के घर पहुंचा तो दो बुजुर्ग दंपति जिनका इस दुनिया मे कोई भी संतान नहीं है, यहां-वहां मांगकर अपना गुजर बसर कर रहे हैं; इस परिवार में दोनों में से किसी का आधार कार्ड और न ही वोटर कार्ड है ओर न ही किसी प्रकार की सरकारी सुविधा मिलती है। उन्होंने अपनी आपबीती सुनाया ओर कहा कि उनलोगों को ठंड से बचने के लिए कंबल की आवश्यकता है।

इसके बाद बेंगाबाद पीएलवी टीम ने डालसा के सचिव को दूरभाष के माध्यम से सूचना दिया। डालसा सचिव गिरिडीह द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए त्वरित आदेश पारित कर पीएलवी टीम संतोष कुमार पाठक ओर जयप्रकाश वर्मा के माध्यम से दोनों पति-पत्नी को कंबल मुहैया कराया गया। बुजुर्ग दंपति को कंबल मिलने के बाद दोनों ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार और बेंगाबाद पीएलवी टीम का आभार जताया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *