गांवा: मोबाइल में व्यस्त रहे शिक्षक, समय से पहले बच्चे भागे घर

0

Last Updated on January 4, 2024 by Gopi Krishna Verma

मामला गांवा प्रखंड़ के प्राथमिक विद्यालय निमाडीह की

गावां। प्रखंड के खरसान पंचायत के प्राथमिक विद्यालय निमाड़ीह में छुट्टी होने से पूर्व ही दोपहर एक बज कर बीस मिनट में सभी बच्चें भाग गए और शिक्षक मोबाइल चलाने में व्यस्त दिखे। शिक्षक के लापरवाही के कारण बिना पढ़े सभी बच्चें घर भाग जा रहे हैं। इससे बच्चों की भविष्य अंधकारमय दिख रहा है।

उपस्थिति रजिस्टर देखने से पता चला कि एक दो बच्चें को छोड़ कर बाकी सभी बच्चों की उपस्थिति नहीं बना हुआ मिला। स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रधानाध्यापक जगदीश प्रसाद यादव स्कूल के एक कमरा में कई महीनों से रह रहे हैं। सोना-बैठना और खाना-पीना सब स्कूल के कमरे में ही करते हैं। स्कूल के कमरे में शिक्षक का रहना सारासर गलत है।

कहा शिक्षा विभाग के अधिकारी उक्त शिक्षक को स्कूल के रूम से हटाते हुए उचित कार्रवाई करें। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के द्वारा यदि विद्यालय का औचक निरीक्षण समय-समय पर किया जाता तो शिक्षकों की मनमानी नहीं बढ़ती।

क्या कहते हैं विद्यालय प्रधानाध्यापक: स्कूल के प्रधानाध्यापक जगदीश प्रसाद यादव ने कहा कि वे और सहायक शिक्षक प्रदीप मिस्त्री कुछ काम में व्यस्त थे और इसी दौरान सभी बच्चे भाग गए।

बच्चें की उपस्थिति नहीं बनाए जाने के सवाल पर कहा कि अब से हजारी बनाए जायेंगे। वर्ष बदलने के कारण नहीं बनाए थे। वहीं स्कूल रूम में रहने के सवाल पर कहा कि कभी-कभी रहते हैं और उस रूम में विद्यालय का कार्य भी करते हैं।

जांच के उपरांत दोषी शिक्षकों पर नियम संगत कार्रवाई कि जाएगी।

बीपीओ गंगाधर पांडेय

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *