मृतक सहायक शिक्षक के परिजनों को सहायक अध्यापक संघ ने दिया सहयोग राशि

0

Last Updated on March 24, 2023 by wpadmin

सियाटांड़। विगत 24 फरवरी, 2023 को जमुआ प्रखंड अंतर्गत सियाटांड़ संकुल के उमवि चिलगा के सहायक अध्यापक सुनील कुमार वर्मा का दिल का दौरा पड़ने से आकस्मिक निधन हो गया था। खबर सुनकर सहायक अध्यापक संघ के प्रखंड़ के तमाम पदाधिकारियों सहित सियाटांड़, कुरहोबिंदो तथा ढाकीटांड़ संकुल के सहायक अध्यापक उनके अंतिम दर्शन को पहुँचे थे। सुनील अपने पीछे अपनी पत्नी और तीन छोटे-छोटे बच्चों को छोड़ गए हैं। शुक्रवार को संघ के पदाधिकारियों ने उनके परिजनों को सहयोग राशि भेंट दी।

सहायक अध्यापकों के लिए नहीं है कोई सरकारी सहायता:

झारखंड सरकार द्वारा अभी तक एक भी ऐसी योजना धरातल पर नहीं उतर पाई है, जिससे किसी सहायक अध्यापक के निधन होने पर उनके परिजनों को कोई आर्थिक सहयोग प्राप्त हो सके। अंततः सहायक अध्यापकों ने ही आपसी विचार-विमर्श के बाद आपस में ही कुछ सहयोग राशि जमा कर उनके परिजनों को सहयोग करने का विचार किया। कुल 46,550/- रुपये का सहयोग उनके परिजन को दिया गया तथा आगे भी हर संभव सहयोग करने का भरोसा दिया। बताते चलें कि सुनील कुमार वर्मा एक तेजतर्रार और उच्च योग्यताधारी शिक्षक थे, जो बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय थे।

हाई स्कूल शिक्षक में हुआ था चयन ज्वाइनिंग से पहले निधन: बताते चलें कि सुनील का चयन पिछले दिनों हाई स्कूल शिक्षक के पद पर भी हुआ था। परंतु दुर्भाग्य से ज्वाइनिंग से पहले ही उनका निधन हो गया। मौके पर प्रखंड सचिव मुकेश कुमार वर्मा, सियाटांड़ संकुल अध्यक्ष मोहन प्रसाद वर्मा, कुरहोबिन्दो संकुल अध्यक्ष प्रवीण कुमार, श्यामकिशोर सिंह, उमाकांत शरण, संत कुमार, राजेश कुमार सहित कई सहायक अध्यापक उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *