सीटी बजाओ, उपस्थित बढ़ाओ कार्यक्रम को ज़िप सदस्य कुमारी प्रभा वर्मा ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

0

Last Updated on January 28, 2024 by wpadmin

जमुआ। राज्य सरकार शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालयों में बच्चों की शत् प्रतिशत उपस्थिति हेतु “सीटी बजाओ, उपस्थित बढ़ाओ” कार्यक्रम का शुभारंभ जिला परिषद सदस्य कुमारी प्रभा वर्मा ने हरी झंडी दिखा व सीटी बजा कर मध्य विद्यालय मुरखारी में किया।

लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा शेरणी की दूध है। शिक्षा के बगैर जीवन अधुरा है। शिक्षित समाज से ही शिक्षित और विकसित राष्ट्र की कल्पना की जा सकती है। अभिभावकों को इसपर विशेष रूप से गम्भीर रहने की आवश्यकता है कि उनके बच्चे नित्य विद्यालय जाए। शिक्षक, छात्र और अभिभावक इन तीनों कड्डियों को जागरूक रहने की आवश्यकता है। जिप सदस्य ने कहा कि शीघ्र ही तारा उच्च विद्यालय, झारखंड धाम संस्कृत उच्च विद्यालय एवं महाविद्यालय में भवन निर्माण एवं झारखंड धाम में अस्पताल भवन निर्माण का कार्य की स्वीकृति मिलेगी। इस बाबत वे काफी गम्भीर हैं। मुरखारी गांव के जर्जर रास्ते के प्रश्न के जबाब में कहीं कि टेंडर हो गया है बहुत जल्द निर्माण कार्य प्रारम्भ होगा। साथ-ही-साथ विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों के बीच पोशाक का भी वितरण किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुखिया प्रतिनिधि लक्ष्मण महतो, पंसस मनोज पंडा, उप मुखिया अम्बिका पंडा, वार्ड सदस्य नागेश्वर सिंह, प्रधानाध्यापक अरविंद राय, भोला यादव, समाजसेवी विवेक आनन्द कुशवाहा इत्यादि उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *