सड़क सुरक्षा को लेकर डीसी ने किया जागरूकता रथ रवाना

0

Last Updated on January 16, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह। मंगलवार को गिरिडीह ज़िले में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत डीसी ऑफिस परिसर से डीसी, एसपी, डीटीओ और अन्य अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को रवाना किया।

बताया गया कि भारत सरकार और राज्य सरकार के निर्देशानुसार 15 जनवरी से 14 फरवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह घोषित किया गया है। इस 1 महीने के समय में जागरूकता रथ विभिन्न प्रखंडों और पंचायत तक पहुंचकर आम लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक करेगी साथ ही यातायात नियमों की जानकारी भी देगी।

डीसी नमन प्रियेश लकड़ा ने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से जागरूकता रथ को रवाना किया गया है। उन्होंने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि यातायात नियमों का पालन करते हुए एक अच्छे नागरिक का परिचय दें और सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी पहलुओं का पालन करें। एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि आए दिन गिरिडीह जिले में कई छोटी बड़ी दुर्घटनाएं हुई है जिससे जीवन की क्षति हुई है। उन्होंने ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने की आम लोगों से अपील की है।

मौके पर डीडीसी दीपक कुमार दुबे डीटीओ शैलेश प्रियदर्शी, जिला शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार, जिला कल्याण पदाधिकारी जयप्रकाश मेहरा, रोड सेफ्टी ऑफिसर मोहम्मद वाहिद, मुफस्सिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान, यातायात इंस्पेक्टर अनूप करकेट्टा सहित कई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *