उज्जवला लाभुकों ने गैस एजेंसी पर घुंस मांगने का लगाया आरोप

0

Last Updated on February 5, 2024 by Gopi Krishna Verma

बिरनी। एक और जहां केंद्र सरकार उज्जवला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे बसर करने वाले परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन देकर ग्रामीण स्तर के गरीब महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने का प्रयास कर रही है। वहीं कई गैस वितरक एजेंसियों के द्वारा समय-समय पर गरीब लाभुकों से कनेक्शन के बदले पैसे वसूलने का आरोप लगता रहा है।

ऐसा ही एक मामला बिरनी प्रखंड़ के ग्राम बागोडीह के महिलाओं के साथ देखने को मिला है। आपको बता दें कि बागोडीह निवासी गुड़िया देवी समेत दर्जनों महिलाओं ने भरकट्टा ओपी में एक लिखित आवेदन देकर स्वर्णकार इंडियन ग्रामीण वितरक एजेंसी ग्राम कसकुटैया के वितरक राजेश स्वर्णकार पर प्रत्येक महिलाओं से गैस कनेक्शन के बदले दो-दो हजार रूपए घुस मांगने का आरोप लगाया है।

आवेदन में लाभुक सीता देवी, मंजू देवी, सबिता देवी, रिंकू देवी, सुदामा देवी, रीना देवी, किरण कुमारी समेत दर्जनों महिलाओं का हस्ताक्षर है। इस बीच स्थानीय जिप सदस्य सूरज सुमन ने कहा कि उक्त विषय के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। अगर गैस एजेंसी के वितरक के द्वारा इस प्रकार से गरीब महिलाओं से घुस मांगा जा रहा है तो यह गंभीर मामला है; क्योंकि सरकार के द्वारा गैस कनेक्शन मुफ्त दिया जा रहा है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *