सरकार जेएसएससी- सीजीएल पेपर लीक की करवाए सीबीआई जांच: अमित यादव

0

Last Updated on February 14, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह। मंगलवार को गिरिडीह ज़िले में आजसू छात्र संघ के गिरिडीह इकाई के द्वारा जिला अध्यक्ष अमित यादव के नेतृत्व में एक विशाल मशाल जुलूस निकल गया, जो गिरिडीह शहर के झंडा मैदान से होते हुए टावर चौक तक गया।

वहीं जिला अध्यक्ष अमित यादव ने बताया कि कल हम लोगों के द्वारा जिले के सभी कॉलेज और हॉस्टल में जाकर जेएसएससी तथा विभिन्न परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं का समर्थन प्राप्त किया था। उसी को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था। उन्होंने आज हम लोगों के द्वारा जेएसएससी में घोर धांधली और पैसों के दम पर नौकरी को बेचने वाले अधिकारियों और सरकार के नुमाइंदों के ऊपर कठोर से कठोर कार्रवाई को लेकर मशाल जुलूस निकाल के एक विरोध प्रदर्शन हम लोगों के द्वारा किया जा रहा है।

अभी जो जांच हो रही हैं। उस जांच से हम लोग बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है। यह सरकार केवल छोटी मछलियों को फंसा के बड़े मछलियों को बचाना चाह रही हैं। इस पूरे प्रकरण में एक आंकड़े के मुताबिक लगभग 300 करोड़ का घोटाला होने की संभावना थी। जिसमें एक-एक छात्रों से 25 से 30 लाख रुपया वसूलने का प्लान बनाया गया था।

आप समझ सकते हैं कि एक गरीब घर का छात्र इतना पैसा कहां से देंगे ? यह कहीं ना कहीं गरीबों शोषितों और झारखंडियों के हितों के खिलाफ है। इससे साफ़ जाहिर होता है कि गरीबों को नौकरी से बाहर रखने का मनसा यह सरकार की है।

सरकार केवल अमीरों को एक मोटी रकम लेकर सीट बेच दे रही थी। अपना खजाना भरना चाह रही थी इतने के बाद भी अगर छात्र लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन करते हैं तो उसके ऊपर एफआईआर दर्ज कर दिया जाता है। ये कहां से उचित है।

वेलोग मांग कर रहे हैं कि जल्द-से-जल्द जेएसएससी के सभी अधिकारियों को हटाया जाए। छात्रों के ऊपर हुए एफआईआर को वापस लिया जाए और इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी जाए, नहीं तो हम लोगों का आंदोलन अब धीरे-धीरे और भी उग्र रूप लेते जाएगी। जो सरकार को संभालना मुश्किल ही नामुमकिन साबित होगी।

मौके पर जिला प्रभारी विनोद रजक, तनवीर हसन, राजेश स्वर्णकार, अक्षय यादव, रोशन चंद्रवंशी, सौरभ कुमार, दीपक रजक, केशव पाठक, सौरभ यादव, मनीष यादव, राजेश कुमार, दीपक पांडे, अंशु कुमार, संतोष रजक, अजय रजक, कुणाल कुमार, दीपक कुमार, विशाल वर्मा, मयूर विश्वकर्मा, वीरेंद्र कुमार आदि सैकड़ों में आजसू के कार्यकर्ता और छात्र मौजूद थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *