चुनावी बाॅन्ड के खुलासे से सरकार और पूंजीपतियों का गठजोड़ होगा बेनकाब: आप

0

Last Updated on February 17, 2024 by Gopi Krishna Verma

आप प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा

गिरिडीह। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट के द्वारा गुरुवार को चुनावी बाॅन्ड को अनुच्छेद 19(1)(ए) का उल्लंघन और असंवैधानिक करार दिए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चुनावी बाॅन्ड के खुलासे से सरकार और पूंजीपतियों का गठजोड़ बेनकाब होगा।

विदित हो कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना रद्द करते हुए गुरूवार को कहा था कि चुनावी बाॅन्ड योजना सूचना का अधिकार कानून का उल्लघंन है और असंवैधानिक है। जनता को सूचना का अधिकार कानून के तहत यह जानने का अधिकार है कि किस पार्टी को किस पूंजीपति ने या किस कम्पनी ने कितना पैसा चंदा दिया है ? और चुनाव के बाद सरकार के द्वारा उसे किस रूप में लाभान्वित किया गया ?

श्री शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार 13 मार्च तक इसकी सारी जानकारी चुनाव आयोग को वेबसाइट पर डाल देना है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से देश की जनता का लोकतांत्रिक व्यवस्था पर भरोसा बढ़ा है। लोकतंत्र में न्यायपालिका सर्वोच्च है। उन्होंने कहा लेकिन यह भी आशंका है कि भाजपा सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश पर भी कोई अध्यादेश लाकर इस आदेश को निरस्त ना कर दे।

उन्होंने कहा कि यदि ऐसा होता है तो देश भर में मोदी सरकार के खिलाफ लोकतंत्र को खत्म करने का संदेश जाएगा। और जनता इसका बदला 2024 के लोकसभा चुनाव में लेगी।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *