झारखंड़धाम: सत्तर हजार से अधिक भक्तों ने किया जलार्पण

0

Last Updated on March 8, 2024 by Gopi Krishna Verma

जमुआ। गिरिडीह महाशिवरात्रि मेले अवसर पर बाबा मंदिर झारखंड़धाम में आस्था का सैलाव उमड़ पड़ा।

दो दिवसीय मेले का उद्घाटन फीता काट कर एसडीएम मनोज कुमार ने किया। सूबे के चर्चित तीर्थस्थल झारखंड़ धाम महाशिवरात्रि के दो दिवसीय मेले को लेकर भक्तों का सैलाव उमड़ पड़ा। सुबह चार बजे मंदिर पट्ट खुलते ही हर-हर महादेव से मंदिर गुजने लगी। सुबह के आठ बजते ही भीड़ की जत्था पहुंचने लगा।

बाबा मंदिर प्रांगण शिवगंगा मंदिर प्रवेश द्वार सहित मंदिर के आसपास भक्तों की भीड़ हुजूम उमड़ पड़ा। बाबा मंदिर गर्भ गृह में खचाखच भीड़ लगी रही। बाबा के जलार्पण के लिए झारखंड़ के आलावे अन्य राज्यों से लोग पहुंच रहे थे। यहां पर पहुंचने वाले अधिकांश भक्त रात्रि में यहीं रुकेंगे तथा फलाहार में रहकर भगवान भोलेनाथ तथा माता पार्वती के रात्रि के होने वाले विवाह में शामिल होंगे।

सत्तर हजार भक्तों ने किया जलार्पण: सुबह से ही भक्तों का आने-जाने का सिलसिला जारी है। इधर मंदिर के आंकड़े के अनुसार शाम तक सत्तर हजार से अधिक भक्तों ने जलार्पण कर लिया।

बाबा मंदिर के आलावे मंदिर परिसर के सभी मंदिरों में पूजा अर्चना की जा रही है।

वाहनों को रोकने के लिए मंदिर पहुंचने वाले मार्गो पर ब्रेकेटिंग की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा तकनीकी अपनाकर मंदिर के पहुंचने के मार्ग अवस्थित मध्य विद्यालय झारखंड़ी, दूसरा परसन गांव तथा सीमानी जंगल समीप बाबा मंदिर आने वाले भक्त के वाहन को रोककर उसे पूजा अर्चना के लिए पैदल भेज रहे है। मंदिर प्रवेश गेट के प्रतिनियुक्त स्थल पर की गई है।

मंदिर प्रवेश गेट तथा गर्भ गृह के द्वार पर मजिस्ट्रेट तथा पुलिस जवान की तैनाती की गई है। वहीं सीसीटीवी कैमरे से निगाह रखी जा रही है ताकि भक्तों को पूजा अर्चना में सहूलियत हो तथा किसी प्रकार की अनहोनी न हो।

प्रशासन की टीम घूम-घूम कर कर रहे है निगरानी: एसडीएम खोरीमहुआ मनोज कुमार सीओ संजय पांडेय, पुलिस अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह, हीरोडीह थानेदार धर्मेंद्र अग्रवाल, बीडीओ कमलेंद्र कुमार सिन्हा, जेई शशांक शेखर, जनसेवक ओमकार नारायण देव, सहित जिले से आए हुए पुलिस कर्मी तथा मंदिर समिति मेले को सफल बनाने में पूरी तरह से मुस्तैद है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *