इंटर और ग्रेजुऐशन से तय होता है भविष्य, विद्यार्थी मन लगाकर करें पढ़ाई: मुन्ना कुशवाहा

0

Last Updated on March 10, 2024 by Gopi Krishna Verma

विद्याकुलम् ट्यूटोरियल्स, जमुआ में कैरियर गाइडेंस सेमिनार का किया गया आयोजन

जमुआ। रविवार को जमुआ प्रखंड़ अंतर्गत हरला रोड़ में स्थित विद्याकुलम् ट्यूटोरियल्स में कैरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजित की गई। सेमिनार में काफी संस्था में विद्यार्थी उपस्थित हुए।

मैट्रिक परीक्षा के बाद किस संकाय का चुनाव करें और क्यों? सेमिनार में प्लस टू हाई स्कूल दुम्मा के प्रिंसिपल विनोद कुमार के द्वारा इंटर के विभिन्न विषयों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि विद्याकुलम् ट्यूटोरियल्स, जमुआ ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में विज्ञान एवं कम्प्यूटर के क्षेत्र में सराहनीय भूमिका निभा रही है।

सर जेसी बोस, गिरिडीह के प्रिंसिपल मुन्ना प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि यदि विद्यार्थी इंटर और ग्रेजुऐशन इमानदारी से मेहनत करके अच्छे से पढ़ें तो अपने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकते हैं और अपने माता-पिता का नाम रौशन कर सकते है।

पीएन इंटर काॅलेज के प्रोफेसर प्रमोद सिन्हा ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ संस्कार भी जरूरी है; क्योंकि संस्कार ही मनुष्य को एक विशेष पहचान देती है। इसलिए बच्चों को महान व्यक्तियों के जीवनी का अध्ययन करना चाहिए।

विद्याकुलम् के निदेशक मंजुषा कुमारी ने कहा कि मानवीय मूल्यों की जानकारी बच्चों को होना आवश्यक है। अनुशासन में रहकर एवं नियमित अभ्यास से ही बच्चे विभिन्न उपलबिधयों को हासिल कर सकते हैं।

सेमिनार में विद्याकुलम के शिक्षक सन्नी राणा, विक्की विश्वकर्मा, प्रभाकर शर्मा, जफीर उल्लाह, प्रदीप प्रभाकर, लगनदेव यादव, किशोर प्रसाद आदि शामिल रहे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *