गिरिडीह में पहली बार एनसीसी में लड़कियों का एडमिशन: प्रो. विनीता

0

Last Updated on March 18, 2024 by Gopi Krishna Verma


गिरिडीह। सोमवार को गिरिडीह कॉलेज गिरिडीह में एनसीसी के कमांडेंट ऑफिसर हरमीत सिंह एनसीसी कैडेट्स से मिले। गिरिडीह कालेज में एनसीसी कैडेट्स के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर 22 बटालियन हजारीबाग के कमांडेंट ऑफिसर हरमीत सिंह का स्वागत किया गया।

एनसीसी की केयर टेकर आफिसर प्रो. विनीता कुमारी ने बुके एवं शाल देकर कमांडेंट आफीसर को सम्मानित किया। वहीं एनसीसी कैसे अच्छे से चले, कैडेट्स को मोटिवेट करने और निरीक्षण करने आए हरमीत सिंह ने बताया कि गिरिडीह कालेज के कैडेट्स हमेशा अपना अच्छा प्रदर्शन करते हैं और एनसीसी से न सिर्फ देश सेवा बल्कि व्यक्तित्व का निर्माण होता है। नेतृत्व करने की क्षमता बढ़ती है और नौकरी में एनसीसी सर्टिफिकेट वाले छात्र-छात्राओं को प्वाइंट मिलता है।

प्रो. विनीता कुमारी ने सीओ को धन्यवाद देते हुए कहा कि पहली बार गिरिडीह कालेज में छात्राओं का नामांकन एनसीसी में हुआ है। अब लड़कियां भी किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। एनसीसी कैडेट्स के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों एनसीसी कैडेट्स शामिल रहे।

मौके पर गिरिडीह कालेज के प्रो. डॉ सतीश यादव, प्रो. रश्मि कुमारी, एनसीसी के सीनियर अंडर आफिसर अनिश कुमार, सचिन कुमार,निवास, कृष्णा कुमार, दिनकर, सुरज, सिया, अवधेश मिश्रा समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *