भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर नववर्ष की दी शुभकामनाएं

0

Last Updated on April 9, 2024 by Gopi Krishna Verma

गिरिडीह के विश्वनाथ मंदिर में नववर्ष पर प्रार्थना करते श्रद्धालु।

गिरिडीह। मंगलवार को गिरिडीह ज़िले में चैत्र प्रतिपदा मां दुर्गा का आह्वान हिन्दू नव वर्ष को लेकर भारतीय संस्कृति एवं संस्कार को जागृत करने के उद्देश्य से गिरिडीह जिला के विभिन्न जगहों पर कुटुंब प्रबोधन की प्रान्त टोली सदस्य सह पूर्व वार्ड पार्षद पूनम बरनवाल की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र में भ्रमण किया। जिसमें पूर्व वार्ड पार्षद पूनम बर्णवाल ने बताया कि सामूहिक सूर्य अर्घ्य देने के लिए सभी बहनों की टोली नया पुल सीहोडीह पर एकत्रित होकर एक दूसरे को नववर्ष की बधाई देते हुए भगवान भास्कर का स्वागत करते हुए सामूहिक रूप से अर्घ्य दिया।

वहीं प्रभात फेरी के रूप में सिहोडीह नया पुल से विश्वनाथ मंदिर की यात्रा की गई। साथ ही विश्वनाथ मंदिर में हनुमान चालीसा एवं आरती की गई। उन्होंने कहा कि हम सभी से निवेदन करते है कि हम अपनी मां, मातृभूमि एवं मातृभाषा का सम्मान करें।
मां दुर्गा से सबों के मंगलमय जीवन की कामना सबों के उज्जवल भविष्य, सबों की सद्बुद्धि के लिए सामूहिक रूप से प्राथना की गई।

मौके पर कार्यक्रम में शांति भवन से रीता बाई, भवानी बाई, कुसुम बाई के साथ सैकड़ों महिला एवं पुरुष की उपस्थिति हुई। जिसमें गुड्डू प्रसाद, देवराज आनंद, शिक्षिका ललिता देवी, किरण देवी, शकुंतला देवी, अनीता, अनुराधा, संध्या बरनवाल समेत सेकड़ौ लोग उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *